T20 World Cup

T20 World Cup 2021 Schedule : 24 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल हुआ घोषित

T20 World Cup 2021 Schedule : आगामी टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल (International Cricket Council) ने एलान कर दिया है. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले होगा. बता दे कि भारत और पाकिस्तान दोनों को ही इस वर्ल्ड कप के ग़्रुप 2 में रखा गया है.

ज्ञात हो कि आज ICC ने एक डिजिटल शो में टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान किया है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर और अफगानिस्तान के साथ 3 नवंबर को भिड़ेगी.

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाना है. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को होगा और दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को खेला जाएगा. इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा.

टूर्नामेंट में भारत का शेड्यूल (Schedule of India in Tournament) :

24 अक्टूबरभारत बनाम पाकिस्तान
31 अक्टूबरभारत बनाम पाकिस्तान
3 नवंबरभारत बनाम अफगानिस्तान
5 नवंबरभारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप बी की विजेता टीम)
8 नवंबरभारत बनाम क्वालिफायर (क्वालिफाइंग राउंड में ग्रुप ए की रनर-अप टीम)

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल (Schedule of Semifinals and Final) :

10 नवंबरपहला सेमीफाइनल
11 नवंबरदूसरा सेमीफाइनल
14 नवंबरफाइनल
15 नवंबरफाइनल के लिए रिजर्व डे

वहीं ज्ञात हो कि आईसीसी (ICC) ने कहा है कि, “टी20 वर्ल्ड कप का मेजबान बीसीसीआई ही करेगा. वहीं दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान (Sheikh Jhedi Stadium and Oman Cricket Academy of Dubai International Stadium, Abu Dhabi) पर इन टूर्नामेंट के सभी मुकाबले खेले जाएंगे.

One thought on “T20 World Cup 2021 Schedule : 24 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल हुआ घोषित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *