Team India Players List For T20 WC

T20 World Cup 2021 : टी20 विश्व कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया का किया एलान, धोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Indian Team for T20 World Cup 2021 : टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (India’s squad for T20 World Cup) का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. वहीं इस टीम में अश्विन को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही टीम में ईशान किशन को भी विकल्प विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई इस टीम में शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर (Shardul Thakur and Washington Sundar) को शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर चोटिल थे, जिसके कारण उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली है. यह भी पढ़े : T20 World Cup 2021 Schedule : 24 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल हुआ घोषित

वहीं इसके साथ ही आपको बता दे कि, टी-20 वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी (former captain M.S. Dhoni) भारतीय टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर (Shardul Thakur, Deepak Chahar and Shreyas Iyer) को स्टेंड बाय खिलाड़़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

Team India Players List For T20 WC
India T20 World Cup 2021 Squad

वहीं इसी बीच हैरानी की बात ये है कि, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chaha) को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया हैं. इसके साथ ही टीम में ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भी जगह नहीं मिली हैं.

इसके साथ ही आपको बता दे कि टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेला जायेगा. वहीं भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम एक ही ग्रुप में हैं.

भारत की टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *