Modak

Ganesh Chaturthi 2021 Modak Recipies : गणेशोत्सव पर डायबिटीज के मरीज भी ले मीठे का आनंद, बनाएं शुगर फ्री मोदक

Ganesh Chaturthi 2021 Modak Recipies : गणेशोत्सव (Ganeshotsav) का त्योहार हर साल महाराष्ट्र (Maharashtra) में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. वहीं इस साल गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) 10 सितंबर को मनाई जाएगी. गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्दशी तक मनाए जाने वाले गणेशोत्सव के दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है. वहीं गणेश चतुर्थी के समय में हर जगह सिर्फ गणपति बाप्पा मोरया (Ganpati Bappa Morya) के जयकारे ही सुनाई देते हैं.

वहीं गणेशोत्सव के दौरान गणपति बाप्पा (Ganpati Bappa) के प्रिय मोदक (Modak) और लड्डुओं (Laddu) का भोग लगाया जाता है. वहीं भोग लगाने के बाद भक्त भी मोदक और लड्डु खाकर इस पर्व के मिठास का अनुभव करते हैं. माना जाता है कि भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को भगवान गणेश का जन्म हुआ था, इसलिए उनके जन्मोत्सव के तौर पर गणेश चतुर्थी का पर्व हर साल काफी धूमधाम से मनाया जाता है. यह भी पढ़े : Ganesh Chaturthi 2021: कब है गणेश चतुर्थी, जानें शुभ मुहूर्त और गणेश से जुड़े खास तथ्य

वहीं गणेश चतुर्थी के दौरान मोदक और मिठाइयों को खाने का मजा अगल ही होता है, लेकिन इस समय डायबिटीज के मरीजों को मीठे से परहेज करना पड़ता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. अगर आप भी डायबिटीज के मरीज हैं तो आपके लिए लेकर आए हैं हेल्दी शुगर फ्री मोदक की आसान रेसिपी.

शुगर फ्री मोदक के लिए देखें वीडियो :

वहीं आप इस वीडियो की मदद से आसानी से इस स्वादिष्ट और हेल्दी मोदक को घर पर बना सकते हैं.

ज्ञात हो कि, अगर आपके परिवार में भी कोई डायबिटीज के मरीज है तो इस गणेशोत्सव आप उनके लिए ये हेल्दी और शुगर फ्री स्वीट्स बना कर उन्हें सरप्राइज दें सकते है.

2 thoughts on “Ganesh Chaturthi 2021 Modak Recipies : गणेशोत्सव पर डायबिटीज के मरीज भी ले मीठे का आनंद, बनाएं शुगर फ्री मोदक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *