Bharatcaller

Truecaller को टक्कर देने आया देसी ऐप BharatCaller, जानिए ऐप की खासियत

भारत में कोरोना वायरस के बाद से कई देसी ऐप्स आ गए हैं और वो विदेशी ऐप्स को टक्कर दे रहे हैं, फिर वो चाहे ट्विटर देसी वर्जन Koo हो या फिर PUBG का देसी ऐप बैटलग्राउंड इंडिया। वहीं इन सब के बीच अब भारत में कॉलर आईडी ऐप Truecaller को टक्कर देने के लिए देसी ऐप BharatCaller ने दस्तक दे दी है। तो आइए जानते हैं इस देसी ऐप BharatCaller के बारे में सबकुछ:

क्या जरुरी है Caller ID app ?

कॉलर आईडी ऐप से आपके फ़ोन पर आए किसी भी कॉल करने वाले का नाम पता चल जाता है। इसके साथ ही कॉल करने वाले का email id, facebook id भी नज़र आ सकती है। वहीं इसके साथ ही आप इस ऐप के जरिए फ्रॉड कॉल को ब्लॉक भी कर सकते है।

क्या है BharatCaller ऐप की खासियत ?

भारतकॉलर ऐप ( BharatCaller App) अपने यूजर्स के कॉन्टैक्ट्स और कॉल लॉग्स को अपने सर्वर पर सेव नहीं करते है। इसके साथ ही भारतकॉलर ऐप के किसी भी कर्मचारी के पास यूजर्स के फोन नंबर्स का डाटा नहीं होता है। वहीं इस ऐप का सारा डाटा इन्क्रिप्टेड फॉर्मैट में स्टोर किया जाता है और इसका सर्वर भारत के बाहर कोई भी इस्तेमाल नहीं कर सकता है। वहीं आपको बता दे कि भारतकॉलर को कई भाषाओं में लॉन्च किया गया है, जैसे कि अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, गुजराती, बांग्ला, मराठी आदि। ऐसे होने से कोई भी अपनी पसंद से भाषा चुन कर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकता है। वहीं आपको बता दे कि इस ऐप को अभी तक 6000 बार डाउनलोड किया गया है।

कौन हैं भारतकॉलर ऐप के मालिक ?

भारतकॉलर ऐप के संस्थापक हैं IIM बैंगलोर से आये प्रज्ज्वल सिन्हा (Prajwal Sinha) और सह-संस्थापक हैं कुणाल पसरीचा (Kunal Pasricha)। वहीं इनका ऑफिस उत्तर प्रदेश के नॉएडा में स्थित है।

क्यों बनाया BharatCaller ऐप ?

BharatCaller को बनाने के पीछे यह वजह है कि भारत के पास अपना कॉलर आईडी ऐप। क्योंकि प्राइवेसी के चलते कुछ ही समय पहले भारतीय सेना ने Truecaller को बैन कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *