ICC T20 World Cup 2021

ICC T20 World Cup 2021: कल से शुरू होगा महा मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा पहला टूर्नामेंट

ICC T20 World Cup 2021 : आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 (Super 12) की जंग का आगाज कल से होगा. वहीं इस टूर्नामेंट का पहला मैच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (Sheikh Zayed Cricket Stadium) में खेला जाएगा. वहीं बात दे कि पहला मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच होना है. इस मैच से पहले कहा यह जा रहा है कि, ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है.

वहीं आपको बता दे कि आस्ट्रेलिया (Australia) अपने बल्लेबाजों के फॉर्म से चिंतित है. इसकी वजह यह है कि, बाएं हाथ के वार्नर इस साल अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और ऐसा आईपीएल 2021 के दूसरे दौर में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से देखने को मिला. इसके साथ ही दूसरी ओर, फिंच घुटने की सर्जरी के बाद से ज्यादा मैच नहीं खेल सके हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह है कि ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श (Glenn Maxwell and Mitchell Marsh) दोनों ही काफी अच्छे फॉर्म में हैं. इसके साथ ही दूसरी तरफ टीम में तेज गति और स्पिन गेंदबाजी के कई विकल्प भी मौजूद हैं.

वहीं अगर बात दक्षिण अफ्रीका कि करे तो टीम पूरी ताकत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरेगी. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम और रस्सी वैन डेर डूसन (Quinton de Kock, Reeza Hendrix, Aiden Markram and Rassie van der Dussen) अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

वहीं गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि स्पिनर तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी (spinners Tabrez Shamsi, Kagiso Rabada, Enrique Nortje and Lungi Ngidi) ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं.

वहीं शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है. क्योंकि दोनों ही टीमों में धमाकेदार बल्लेबाज और गेंजबाज मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *