AUS vs SA

AUS vs SA: टी20 विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

AUS vs SA : शनिवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia and South Africa) के बीच खेला गया. वहीं इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट कि शुरुआत की. बता दे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका (South Africa) ने 20 ओवर में 118 रन बनाए, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.4 ओवर में 118 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. ज्ञात हो कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. वहीं मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने भी नाबाद 24 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.

आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. वहीं यह फैसला उनके लिए सही साबित हुआ और टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर साउथ अफ्रीका को शुरुआत में ही दो झटके दे दिए. बता दे कि 23 रन पर ही साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एडन मार्क्रम ने पारी को संभाला और 40 रनों की शानदार पारी खेली. साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 118 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को काफी कम स्कोर पर ही रोक दिया. टीम की तरफ से मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जंपा (Mitchell Starc, Josh Hazlewood and Adam Zampa) ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस (Glenn Maxwell and Pat Cummins) ने एक-एक विकेट लिए है.

इसके साथ ही आपको बता दे कि 119 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब थी. टीम के कप्तान एरोन फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन चले गए. इसके बाद ही डेविड वॉर्नर भी 14 रनों बना कर आउट हो गए. केशव महाराज ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया और मिशेल मार्श को 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. वहीं कैगिसो रबाडा, केशव महाराज और तबरेज शम्सी (Kagiso Rabada, Keshav Maharaj and Tabrez Shamsi) ने एक-एक विकेट हासिल किया, जबकि नॉर्खिया (Norkhia) ने दो विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *