IND-ENG

IND-ENG : रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट, ECB ने किया कंफर्म

IND-ENG : भारत और इंग्लैंड (India and England) के बीच मैनचेस्टर में होने वाला पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट को रद्द कर दिया गया है. वहीं कोरोना वायरस की वजह से इस मैच को रद्द किया गया है. यह फैसला दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से ली है. बता दे कि बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए टीम इंडिया ने पहले दिन मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद इस फैसले को मंजूरी दी गई है.

ज्ञात हो कि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है, लेकिन पांचवें मैच के रद्द होने पर इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जा सकता है. वहीं इस मैच के रद्द होते ही भारत ने साल 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया है. हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा.

वहीं आपको बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना वायरस की चपेट में आए थे. वहीं रवि शास्त्री इस समय आइसोलेशन में हैं. उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं. इसके साथ ही मैच शुरू होने के एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद सभी खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था, हालांकि बाद में सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

वहीं ज्ञात हो कि दोनों टीमों के बीच खेला गया इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. सीरीज का दूसरा टेस्ट ने भारत ने हार का सामना किया. तीसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की. सीरीज के चौथे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *