Shimla Building Collapse

Shimla Building Collapse : एक झटके में ढह गई बहुमंजिला इमारत, देखें Video

Shimla Building Collapse : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के काचीघाटी इलाके में गुरुवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से एक बहुमंजिला इमारत ढह गई. वहीं इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वहीं बता दे कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह आठ मंजिला इमारत में कुछ दरारें दिखाई दीं, जिसके बाद इमारत खाली कर दी गई. कुछ घंटों बाद इमारत दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

देखें Video :

वहीं इस घटना को लेकर हिमाचल प्रदेश के मंत्री सुरेश भारद्वाज (Himachal Pradesh Minister Suresh Bhardwaj) ने कहा कि गिरने के कारणों की तकनीकी लोगों से जांच करवाई जाएगी. आसपास के जिन भवनों को खतरा हो सकता है उन्हें प्रशासन ने खाली करा दिया है. यहां जो 8-10 परिवार थे उन्हें पुनर्वास के लिए राहत दी जाएगी.

वहीं ज्ञात हो कि पिछले दिनों भी हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण किन्नौर और शिमला जिले में भूस्खलन हुआ था. इसकी वजह से किन्नौर जिले के पुवारी से काजा तक राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहा. अधिकारी ने बताया कि बिलासपुर में नैना देवी में 180.6 मिमी और सोलन के कंडाघाट में 65.2 मिमी बारिश हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *