Air India Sale

Air India के टाटा ग्रुप के हाथ लगने पर सरकार ने दी सफाई, जानिए क्या कहा?

Air India Sale : मीडिया रिपोर्टों ने शुक्रवार को दावा किया कि एयर इंडिया (Air India) अपने मूल मालिक, टाटा समूह के पास वापस जा सकता है। वहीं रिपोर्टों में कहा गया है कि गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के नेतृत्व में मंत्रियों के एक समूह द्वारा इसे मंजूरी दिए जाने के बाद टाटा संस ने एयर इंडिया के लिए “अंतिम बोली जीती”।

इसके साथ ही GoM में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman, Commerce Minister Piyush Goyal and Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) भी शामिल थे। बता दे कि स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह (Ajay Singh) अन्य मुख्य बोलीदाता थे।

हालांकि सरकार ने इस खबर का खंडन कर दिया है। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव ने सूचित किया कि एक बार निर्णय लेने के बाद सरकार मीडिया को सूचित करेगी।

DIPAM सचिव ने ट्वीट किया कि, “एआई विनिवेश मामले में भारत सरकार द्वारा वित्तीय बोलियों को मंजूरी देने वाली मीडिया रिपोर्ट गलत हैं। मीडिया को सरकार के निर्णय के बारे में सूचित किया जाएगा”।

वहीं आपको बता दे कि एएनआई ने एक सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा कि, “हस्तांतरण की प्रक्रिया शेयर खरीद समझौते के साथ शुरू होगी और लक्ष्य लगभग चार महीने के समय में नए मालिकों को एयरलाइन को पूरी तरह से सौंपना है।” एएनआई ने बताया कि विजेता बोली लगाने वाले को बोली राशि का न्यूनतम 15 प्रतिशत जमा करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *