Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case : उदयपुर हत्याकांड में नया मोड़, गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी जांच

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (BJP spokesperson Nupur Sharma) का समर्थन करने पर उदयपुर में एक व्यक्ति की तलवार से हत्या कर दी गई. वहीं इस घटना के बाद गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने उदयपुर (Udaipur) में कन्हैया लाल हत्याकांड (Kanhaiya Lal murder case) की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) को सौंप दी है. वहीं कहा जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी पहलू तो नहीं है. यह भी पढ़ें : Udaipur Murder Case : उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या, 2 गिरफ्तार

वहीं इस बीच इस मामले को लेकर एक अधिकारी का कहना है कि, “एमएचए (MHA) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को उदयपुर, में कल हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है. किसी भी संगठन और अंतर्राष्ट्रीय लिंक की संलिप्तता की पूरी जांच की जाएगी.”

इसके साथ ही बता दे कि सूत्रों का कहना है कि, “उन्हें संदेह है कि इस मामले के पीछे आतंकवादी समूह हो सकते हैं. आरोपी आतंकवादी समूह के संपर्क में हो सकते हैं. इन सभी चीजों का पता लगाने के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर पहुंच गई है.”

वहीं जांच को अपने हाथ में लेने के बाद एनआईए ने नया मामला दर्ज कर दिया है. इस मामले को अब राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं बता दे कि मंगलवार को कन्हैया लाल बिना सुरक्षा के अपनी दुकान खोलने पहुंचे थे जहां हत्यारों ने उनकी हत्या कर दी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है.

वायरल हुए वीडियो में आरोपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा, जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा, जिसने हमारे अल्लाह का अनादर किया है.”

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बताया गया कि करीब 10 दिन पहले कन्हैया लाल की हत्या की साजिश रची गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *