Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case : उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या, 2 गिरफ्तार

Udaipur Murder Case : आज 28 जून को राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दे कि उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की दुकान में घुसकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. वहीं इस घटना के बाद प्रशासन ने पूरे राजस्थान में कर्फ्यू लागू कर दी है. वहीं हालात पर काबू पाने के लिए उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

आपको बता दे कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दर्जी कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई. वहीं हालात पर काबू पाने के लिए उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है. उदयपुर में हुए इस हत्याकांड पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. यह कोई छोटी घटना नहीं है, जो हुआ वह किसी की कल्पना से परे है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

इस बड़ी कहानी के कुछ अहम पॉइंट :

  1. उदयपुर के भीड़भाड़ वाले बाजार में आज दोपहर दो लोग कन्हैया लाल की दुकान में घुसे और चाकू से उनका गला काट दिया. वहीं पुलिस का कहना है कि उन्होंने कन्हैया लाल का सिर काटने की कोशिश की, लेकिन नहीं कर सके.
  2. उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों ने एक वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया. उस वीडियो में देखा गया कि कन्हैया लाल पर हमला करने से पहले कन्हैया एक व्यक्ति का नाप ले रहे थे. वहीं हत्यारों ने हत्या के बारे में कैमरे पर देखा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी भी दी.
  3. पुलिस का कहना है कि हत्यारे भाग गए और वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं और उदयपुर अलर्ट पर है.
  4. वहीं इस हत्या को एक आतंकी घटना के रूप में माना जा रहा है और जिसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी.
  5. कन्हैया लाल ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के लिए सोशल मीडिया पर समर्थन व्यक्त किया था. पुलिस ने कहा कि दर्जी को कुछ समूहों द्वारा कई बार धमकी भी मिली थी.
  6. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हवा सिंह घुमारिया ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि “उन्हें किसी को भी नहीं बख्शने” के आदेश मिले हैं. श्री घुमारिया ने मीडिया से यह भी कहा कि वीडियो को प्रसारित न करें. अधिकारी ने कहा, “यह देखना बहुत भयानक है। मेरी सलाह है कि कृपया वीडियो न देखें.”
  7. स्थिति को “दर्दनाक” और “शर्मनाक” बताते हुए, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “इस घटना में शामिल सभी अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और पुलिस इसकी तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.”
  8. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब न करें. वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में नफरत फैलाने का मकसद सफल होगा.”
  9. पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू की गई. आदेश में कहा गया कि राज्य के सभी जिलों में अगले एक महीने के लिए धारा 144 लागू रहेगी. इंटरनेट सेवा कि बात करें तो इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है.

उदयपुर हत्याकांड में जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वो दोनों ही उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के रहने वाले हैं. इसमें से एक का नाम गोस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज़ पुत्र अब्दुल जब्बार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *