Akhilesh Yadav

Lakhimpur Kheri violence: अखिलेश हुए गिरफ्तार, प्रियंका भी हिरासत में

Lakhimpur Kheri Violence : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत काफी ज्यादा गरमा गई है. वहीं एक तरफ विपक्षी दल हुकूमत की घेराबंदी करने में लगे है, तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने उन्हें रोकने की रणनीति भी बना रखी है.

वहीं इसी बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को हिंसाग्रस्त जिले जाने से रोका गया जिसके बाद उन्होंने विरोध करते हुए अखिलेश यादव अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए. वहीं धरने पर बैठने के कुछ देर बाद अखिलेश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव को गिरफ्तार कर पुलिस इको गार्डन लेकर जा रही है.

वहीं अखिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद ही सपा के सैकड़ों समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर धक्कामुक्की हुई. इस दरमियान गौतमपल्ली थाने के पास कुछ अराजक तत्वों ने एक पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद शिवपाल यादव को भी हिरासत में ले लिया गया है जो जबरदस्ती लखीमपुर जाने की कोशिश कर रहे थे.

वहीं बता दे कि इससे पहले लखीमपुर खीरी किसानों से मिलने निकली प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पूरी रात यूपी पुलिस के उलझाए रखीं. आखिरकार सीतापुर पुलिस ने हरगांव में उन्हें सुबह 4 बजे गिरफ्तार कर लिया.

इसके साथ ही, आप से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (AAP’s Rajya Sabha member Sanjay Singh) और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर (Bhim Army chief Chandrashekhar) को भी सीतापुर में रोका गया है, जबकि छत्तसीगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh’s CM Bhupesh Baghel) और पंजाब के डिप्टी सीएम (Deputy CM of Punjab) को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोकने का निर्देश दिया गया.

ज्ञात हो कि लखीमपुर खीरी में तिकुनिया के पास प्रदर्शन कर रहे किसानों और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प ने हिंसक रूप ले लिया और इसमें 4 किसान समेत 9 लोग मारे गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *