Bhupendra Patel

Bhupendra Patel होंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री, जानें उनके बारे में कुछ बातें

गुजरात (Gujarat) में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद अब अब अगले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) होंगे. बता दे कि भूपेंद्र पटेल गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी माने जाते हैं. वहीं बीजेपी हाईकमान ने भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है.

वहीं आपको बता दे कि सीएम पद के लिए डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला और आर.सी. फालदू (Nitin Patel, Union Minister Mansukh Mandaviya, Purushottam Rupala and R.C) के नाम की चर्चाएं भी तेज थीं.

जानें गुजरात के अगले सीएम भूपेंद्र पटेल के बारे में (Know about the next CM of Gujarat Bhupendra Patel) :

  • भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) गुजरात के पाटीदार समाज से आते हैं. वहीं पाटीदार समाज में उनकी मजबूत पकड़ है. अहमदाबाद के शिलाज इलाके के रहने वाले भूपेंद्र पटेल ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है. उनके ऊपर कोई भी आपराधिक मामला नहीं है.
  • वहीं भूपेंद्र पटेल पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के काफी करीबी माने जाते हैं. आनंदीबेन पटेल ने जब इस्तीफा दिया तो उनकी ही सीट से भूपेंद्र चुनाव लड़े थे.
  • वहीं भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं. AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं.
  • पटेल 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी. विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे.
  • सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र के दिशा निर्देश पर विजय रूपाणी ने गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दिया है. गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी शक्तिशाली पटेल समुदाय को खुश करने के लिए दांव-पेच लगा रही है.

One thought on “Bhupendra Patel होंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री, जानें उनके बारे में कुछ बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *