Bhupendra Patel

गुजरात के नए मुख्यमंत्री Bhupendra Patel सोमवार को लेंगे शपथ

गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत (Gujarat Governor Acharya Devvrat) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के विधायक भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए अपने आवास पर आमंत्रित किया है। बता दे कि गुजरात (Gujarat) में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया है।

अपने नाम की घोषणा के बाद, गुजरात के राज्यपाल के समक्ष एक नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। जिसके बाद उनके दावे को स्वीकार करते हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को गुजरात के सत्रहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। वहीं सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर स्थित राजभवन परिसर में दोपहर 2.20 बजे होगा। यह भी पढ़े : Bhupendra Patel होंगे गुजरात के अगले मुख्यमंत्री, जानें उनके बारे में कुछ बातें

वहीं राज्य भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने कहा कि, “कल केवल मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि एक दो दिनों में वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद संशोधित कैबिनेट का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही प्रेस वार्ता में मौजूद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने मीडिया को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के उन पर भरोसा करने के लिए आभारी हैं।

साथ ही भूपेंद्र पटेल ने कहा, “पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। हम नए सिरे से योजना बनाएंगे और विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए संगठन के साथ चर्चा करेंगे।”

शनिवार को विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद घाटलोदिया के विधायक भूपेंद्र पटेल को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होने में एक साल से अधिक समय है। वहीं इससे पहले भूपेंद्र अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *