Bank

Bihar में 2 बच्चों के अकाउंट में आए 900 करोड़ रुपए, बैंक ने दिए जांच के आदेश

बिहार (Bihar) से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां दो बच्चों के बैंक (Bank) खातों में करोड़ों रुपये जमा हुए है . बता दे कि यह घटना बिहार के कटिहार जिले की है, जहां कक्षा 6 के ही दो छात्रों आशीष कुमार (Ashish Kumar) और गुरुचरण विश्वास (Gurucharan Vishwas) ने 15 सितंबर को उनके बैंक खातों में 6,20,11,100 रुपये और 90,52,21,223 रुपये जमा हुए है.

दोनों बच्चों के बैंक खाते उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक (Uttar Bihar Gramin Bank) में हैं. कटिहार (Katihar) के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा (udayan Mishra) ने भी पुष्टि की कि बच्चों को मोटी रकम मिली है.

जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि, “दो बच्चों के खातों में बड़ी राशि जमा हुई है. बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जा रहा है. “उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के एलडीएम, एमके मधुकर का कहना है कि, “जैसे ही हमें दो बच्चों के खातों में पैसे जमा होने के बारे में पता चला, हमने खातों को फ्रीज कर दिया और निकासी बंद कर दी. वहीं इस बात को लेकर जब बच्चों के माता-पिता से पूछताछ की गई, तो वे भी फंड के स्रोत का खुलासा करने में असमर्थ थे. अब, हम यह पता लगाने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं कि भेजने वाला कौन है.”

वहीं ज्ञात हो कि इससे पहले भी बिहार के खगड़िया जिले के रंजीत दास (Ranjit Das) नाम के एक शख्स को भी उसके उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक खाते में साढ़े पांच लाख रुपये मिले थे. वहीं इस दौरान ही रंजीत दास ने बैंक को पैसा वापस करने से इनकार करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक नागरिक को अपने बैंक खातों में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था.

वहीं दास ने यह भी कहा कि उन्होंने खाते से पैसे निकाल कर खर्च कर दिए थे. अब उनके पास पैसे नहीं हैं. जब उन्होंने राशि वापस करने में असमर्थता दिखाई, तो बैंक अधिकारियों ने दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और उन्हें खगड़िया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अब वह जेल में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *