CSK

IPL 2021 Qualifier 1: 9वीं बार फाइनल में पहुंची CSK, दिल्ली को दी मात

CSK vs DC : आईपीएल 2021 क्वालीफायर मुकाबले (IPL 2021 Qualifier match) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 9वीं बार फाइनल में पहुंच गई है. वहीं इस मुकाबले के दौरान कप्तान एमएस धोनी (Captain MS Dhoni) ने चौका मार कर टीम को जीत दिलाई. बता दे कि एमएस धोनी ने सिर्फ छह गेंदो में नाबाद 18 रन बनाए.

इसके साथ ही रॉबिन उथप्पा और रुतुराज गायकवाड़ (Robin Uthappa and Ruturaj Gaikwad) ने अर्धशतकीय पारी खेली. बता दे कि उथप्पा ने 44 गेंदो में 63 और गायकवाड़ ने 50 गेंदो में 70 रन बनाए है.

ज्ञात हो कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाए थे. वहीं इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने छह विकेट खोकर अंतिम ओवर में जीता.

आखिरी ओवर में क्या हुआ

बता दे कि चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की ज़रूरत थी. टॉम ने पहली गेंद पर मोईन को कैच आउट किया. अब इसके बाद पांच गेंदो में 13 रन बनाने थे. वहीं धोनी ने दूसरी गेंद पर शानदार चौका लगाया. जिसके बाद चेन्नई को जीत के लिए चार गेंदो में 9 रन बनाने थे.

इसके बाद ही धोनी ने अगली गेंद पर फिर चौका मारा और इसके साथ टीम को जीत के लिए तीन गेंदो में पांच रन बनाने थे. इसके बाद टॉम ने वाइड फेंकी. और फिर धोनी ने अगली गेंद पर चौका जड़ दिया.

वहीं बता दे कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं थी. शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन सात गेंदो में सिर्फ सात रन बनाकर ही आउट हो गए थे. उन्हें जोश हेजलवुड ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *