Rohit Sharma And Joe Root

ICC Test Rankings : आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी, कोहली से आगे निकले रोहित

ICC Test Rankings : इंग्लैंड कप्तान जो रूट (England captain Joe Root) ने नवीनतम ICC मेन्स टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में बल्लेबाजों के लिए शीर्ष स्थान पर फिर से कब्जा कर लिया है। लगभग छह वर्षों के बाद रूट की वापसी भारत के खिलाफ चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में उनके शानदार फॉर्म के कारण हुई है।

30 वर्षीय ने श्रृंखला की शुरुआत पांचवें स्थान से की थी, लेकिन तीन टेस्ट मैचों में उनके 507 रनों की संख्या ने उन्हें विराट कोहली, मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से आगे निकलने में मदद की, जिनसे अब वह 15 रेटिंग अंकों से आगे हैं। रूट लीड्स टेस्ट से पहले दूसरे स्थान पर थे, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड की एकमात्र पारी में 121 रन बनाए थे।

ICC Rankings

आखिरी बार रूट नंबर एक पर दिसंबर 2015 में था, जिसके बाद कोहली और स्मिथ भी शिखर पर पहुंच गए थे। पिछली बार इन चारों के अलावा कोई शीर्ष पर था जो नवंबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स थे।

वहीं इसी बीच, रोहित शर्मा कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर भारत के शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। अक्टूबर 2019 में 54वें स्थान पर रहने वाले शर्मा ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष पांच में प्रवेश किया। सलामी बल्लेबाज के 19 और 59 के स्कोर ने उन्हें एक स्थान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया, जो कोहली से 773 के कुल स्कोर के साथ सात रेटिंग अंक अधिक है।

आखिरी बार कोहली के अलावा कोई और भारत का शीर्ष क्रम का बल्लेबाज नवंबर 2017 में था, जब चेतेश्वर पुजारा दूसरे और कोहली पांचवें स्थान पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *