CSK WON

CSK Won IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार जीता आईपीएल का खिताब, केकेआर को फाइनल में 27 रन से हराया

CSK Won IPL 2021 : आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल चैंपियन बन गए है. ज्ञात हो कि फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 193 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी.

वहीं फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) चेन्नई की जीत के हीरो रहे, उन्होंने नाबाद 86 रनों की पारी खेलकर चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. वहीं डू प्लेसिस के अलावा चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों का योगदान दिया. इसके साथ ही रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने 15 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट, जोश हेजलवुड, रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट, दीपक चाहर और ड्वेन ब्राबो ने एक-एक विकेट लिया.

वहीं सुनील नरेन ने गायकवाड़ को लांग ऑफ में शिवम मावी के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को पहला झटका दिया था. इसके बाद रॉबिन उथप्‍पा (31) ने आते ही शॉट्स जमाए और फाफ के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की. नरेन ने उथप्‍पा को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा.

वहीं इसके साथ ही ज्ञात हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. दोनों ही टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *