Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu Resigns: पंजाब कांग्रेस में फिर फेर बदल, सिद्धू ने दिया इस्तीफा

Navjot Singh Sidhu Resigns : पंजाब कांग्रेस से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दे कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वे कांग्रेस में बने रहेंगे. सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे खत में कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के सदस्य बने रहेंगे.

इसके साथ ही आपको बता दे कि 23 जुलाई को नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया था.

वहीं अपने इस्तीफे में नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कि, “इंसान का पतन समझौते से होता है. मैं कांग्रेस के भविष्य और पंजाब की भलाई के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता. इसलिए मैं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं. पार्टी के लिए काम करता रहूंगा.”

पंजाब में आज नए मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हुआ है और इसके चंद घंटे बाद ही सिद्धू ने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया. सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की वजह सिद्धू की नाराजगी है.

ज्ञात हो कि, पंजाब में मंत्रियों के नाम जब तय किए गए थे तब राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बातचीत कर इसका फैसला लिया था. वहीं इस दौरान इसमें नवजोत सिंह सिद्धू को शामिल नहीं किया गया है. पहले दिन की मीटिंग में उन्हें जरूर बुलाया गया लेकिन जब राहुल गांधी शिमला से लौटकर आए तब की मीटिंग में सिद्धू को शामिल नहीं किया गया.

वहीं ज्ञात हो कि इस महीने की शुरुआत में ही अमरिंदर सिंह ने पार्टी द्वारा बार-बार “अपमान” की शिकायत करते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

सिद्धू का यह कदम आज अमरिंदर सिंह के दिल्ली दौरे के साथ मेल खाता है। हालांकि इसे “व्यक्तिगत” के रूप में वर्णित किया गया है, लेकिन कप्तान और भाजपा के बीच संभावित बैठक की अटकलें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *