Golden Temple alleged Sacrilege Attempt

Golden Temple alleged Sacrilege Attempt : स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के प्रयास के आरोपी की लोगों ने पीट-पीट कर की हत्या

Golden Temple alleged Sacrilege Attempt : पंजाब (Punjab) से एक बड़ी खबर सामने आई है. वहीं अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple in Amritsar) में कथित तौर पर बेअदबी के प्रयास (alleged sabotage attempt) के बाद एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. बता दे कि एक अज्ञात शख्स ने रेलिंग फांदकर स्वर्ण मंदिर के अंदर जाने की कोशिश की थी.

वहीं यह घटना उस समय हुई जब मंदिर में पाठ चल रहा था. इसके साथ ही उस शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब जी (Guru Granth Sahib) के सामने रखी तलवार को भी उठाने की कोशिश की थी, लेकिन एसजीपीसी (SGPC) के सेवादारों ने उसे स्वर्ण मंदिर के अंदर ही धर दबोचा. वहीं इस मामले को लेकर सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Sikh Gurdwara Management Committee) के सदस्यों ने कहा कि युवक ने बेअदबी का स्पष्ट तौर पर प्रयास किया. इसके साथ ही आपको बता दे कि पूरी घटना कैमरे में भी कैद हुई है. खबरों के अनुसार, युवक के शव को अस्पताल ले जाया गया. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

इसके साथ ही अमृतसर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर परमिंदर सिंह भंडल (Parminder Singh Bhandal) ने कहा कि आज, एक 24-25 वर्षीय व्यक्ति स्वर्ण मंदिर के अंदर घुस गया और उसने पवित्र ग्रंथ (गुरु ग्रंथ साहिब) को अपवित्र करने की कोशिश की, वहीं इसके बाद संगत लोगों द्वारा उसे निकाला गया था. इसके बाद ही वहां मारपीट हुई औऱ व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही भंडाल का कहना है कि आरोपी युवक अकेला था और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.

वहीं इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. आरोपी का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा. आरोपी युवक के निवास स्थान और अन्य चीजों के बारे में जानकारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *