LPG

LPG Price : आम जनता पर महंगाई का मार, फिर महंगा हुआ गैस सिलिंडर

LPG Price : देश में आम जनता की पर महंगाई का बोझ बढ़ता ही जा रहा है. सितंबर महीने की शुरुआत के साथ ही गैस सिलिंडर के दामों में वृद्धि (cooking gas cylinder price hike) देखने को मिली है. आज से ही पुरे देश में एलपीजी सिलेंडरों (LPG cylinders) के दाम बढ़ गए है. आज से ही सिलिंडरों को 25 रुपये प्रति लीटर और महंगा कर दिया है.

वहीं बता दे कि घरेलू गैस सिलिंडरों के दामों में 25 रुपये प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी हुई है. यह बढ़ोतरी गैर सब्सिडी वाले गैस सिलिंडरों पर हुई है. इसके साथ ही कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों के दामों में 75 पैसे प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी हुई है.

जानें आपके शहरों में 14.2 किग्रा के LPG सिलिंडर की कीमत :

शहरनई कीमतेंपुरानी कीमतें
दिल्ली884.50 रुपये859.50 रुपये
कोलकाता911 रुपये886 रुपये
लखनऊ922 रुपये897.5 रुपये
मुंबई884.50 रुपये859.50 रुपये
चेन्नई900 रुपये875.5 रुपये

इसके साथ ही आपको बता दे कि 15 दिनों में दूसरी बार एलपीजी सिलिंडर (LPG cylinders) में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके पहले 18 अगस्त को एलपीजी सिलिंडर के दामों में 25 रुपये प्रति सिलिंडर की बढ़ोतरी हुई थी. इसके साथ ही इसे पहले 1 जुलाई को भी कुकिंग गैस का सिलिंडर 25.50 रुपये प्रति सिलिंडर महंगा हुआ था.

वहीं रसोई गैस की कीमत बढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर महंगाई से त्रस्त जनता अपनी बात कह रहे है. वहीं इसी बीच बॉलीवुड के मशहूर राइटर वरुण ग्रोवर (Varun Grover) ने ट्वीट किया और हालात को लेकर तंज कसा.

वरुण ग्रोवर ने ट्वीट किया कि, “महंगायी नहीं बढ़ी है। हम ग़रीब हो गए हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *