Jet Airways

ढाई साल बाद फिर Jet Airways भरेगी उड़ान, घाटे के चलते बंद हुई थी एयरलाइन

Jet Airways Flights : एयरपोर्ट के रनवे में एक बार फिर जेट एयरवेज के विमान (Jet Airways Flights) फिर से उड़ान भरते नजर आएंगे. वहीं कंपनी के अनुसार, साल 2022 में जेट एय़रवेज की फ्लाइट पहली वित्तीय तिमाही से घरेलू उड़ान (domestic flights ) शुरू करेगी. इसके बाद कि छमाही के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flights) शुरू होंगी.

वहीं इसी बीच एयरलाइन का यह कहना है कि वो अधिकारियों के साथ उड़ानों के स्लॉट और अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श कर रही है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि उड़ानों के संचालन के लिए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट पाने की प्रक्रिया चल रही है.

यूएई के कारोबारी मुरारी लाल जालान (UAE businessman Murari Lal Jalan) लंदन की जालान कॉर्लाक कंसोर्टियम के अग्रणी सदस्य हैं और प्रस्तावित जेट एयरवेज के गैर कार्यकारी सदस्य भी हैं. मुरारी लाल जालान का कहना है कि हमारी योजना तीन साल में 50 से अधिक विमानों के परिचालन की है, जो 5 साल में 100 के भी ऊपर पहुंच जाएगी.

इसके साथ ही जालान ने यह भी कहा है कि यह विमानन उद्योग के क्षेत्र में इतिहास है कि कोई विमानन कंपनी जो दो साल पहले कारोबार बंद कर चुकी है, उसे दोबारा बहाल किया जा रहा है. हम इस ऐतिहासिक उड़ान के भागीदार बनने को तैयार हैं.

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश का विमानन उद्योग संकट झेल रहा है. देश में चल रहे लॉकडाउन के दौरान काफी दिनों तक उड़ानों का संचालन बंद रहा और फिर धीरे-धीरे सीमित संख्या में उड़ानें प्रारंभ की गईं. विदेशी उड़ानों पर भी काफी अंकुश लगने से भी एयरलाइनों का परिचालन प्रभावित हुआ है.

वहीं अब जेट एयरवेज का मुख्यालय दिल्ली-एनसीआर में होगा. जबकि उनका कॉरपोरेट ऑफिस गुरुग्राम में होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *