School Reopen

Delhi School Reopen : 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, कर्मचारियों को टीकाकरण का दिया निर्देश

Delhi School Reopen : दिल्ली के केजरीवाल सरकार (Delhi’s Kejriwal government) ने स्कूलों को यह निर्देश दिया है कि वो एक सितंबर से क्लास नौंवीं से क्लास 12वीं के स्कूलों को फिर से खुलने से पहले अपने सभी कर्मचारियों का कोरोना का टीकाकरण कराएं. वहीं इसके साथ ही दिल्ली सरकार (Delhi Government) के शिक्षा विभाग ने इस संबंध में एक परिपत्र भी जारी कर दिया है.

डीडीएमए ने की थी स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश (DDMA had recommended reopening of schools) :

कोरोना वायरस मामलों में सुधार के बाद दिल्ली सरकार ने घोषणा की कि क्लास नौंवीं से 12वीं तक के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को एक सितंबर से खोला जायेगा. वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा गठित एक समिति ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की सिफारिश की गई थी.

6 से 8 तक की कक्षा 8 सितंबर से हो सकती हैं शुरू (Classes from 6 to 8 can start from September 8) :

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने कहा कि छोटी कक्षाओं के संबंध में निर्णय लेना बाकी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के प्रभाव का विश्लेषण करने के बाद इस संबंध में फैसला किया जाएगा. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छठी से आठवीं कक्षा के लिए स्कूलों को आठ सितंबर से फिर से खोला जा सकता है.

जानिए दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों की ताजा स्थिति (Know the latest status of corona virus cases in Delhi) :

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 46 नए कोरोना मामले सामने आए है और इसके साथ ही 62 लोग डिस्चार्ज भी हुए.

कुल मामले (Total cases) : 14,37,656
कुल डिस्चार्ज (Total Discharge) : 14,12,164
कुल मृत्यु (Total Deaths) : 25,080
कुल सक्रिय मामले (Total Active Cases) : 412

One thought on “Delhi School Reopen : 1 सितंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, कर्मचारियों को टीकाकरण का दिया निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *