GT vs LSG

GT vs LSG : धमाकेदार मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को दी मात, जीत के साथ सीज़न का किया आगाज़

GT vs LSG : आईपीएल 2022 (IPL 2022) के चौथे मैच में आज गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच मुकाबला हुआ. वहीं बता दे कि दोनों ही टीमें इस लीग में नई हैं और ये इनका पहला मुकाबला था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से हरा दिया.

वहीं काफी कांटे मुकाबले में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए. इस बाद जवाब में गुजरात की टीम ने आखिरी ओवर में 5 विकेट शेष रहते इस मैच को जीत लिया. आपको बता दे कि लखनऊ के लिए राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने मैच विनिंग पारी खेली. राहुल ने 24 गेंदों में नाबाद 40 रनों बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के लगाए.

इसके साथ ही कप्तान हार्दिक पांड्या (captain Hardik Pandya) ने भी 33 रन बनाए. वहीं मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने 30 रनों की पारी खेली. वहीं बात लखनऊ की करे तो लखनऊ से दुश्मनथा चमीरा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. ये मैच काफी कांटे का चल रहा था लेकिन राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर (Rahul Teotia and Abhinav Manohar) ने आखिरी ओवर में गुजरात के लिए कमाल कर दिया.

ज्ञात हो कि ये दोनों ही टीमें एकदम नई हैं और पहली बार आईपीएल में उतर रही हैं. दोनों टीमों के पास काफी अच्छे कप्तान और खिलाड़ी हैं. जहां लखनऊ की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के पास है, तो वहीं गुजरात की ओर से पहली बार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी कर रहे हैं.

साथ ही आपको बता दे कि पांड्या भाई भी आईपीएल इतिहास में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आए. वहीं इस मैच में गुजरात की ओर से राशिद खान, शुभमन गिल (Rashid Khan, Shubman Gill) और लखनऊ की ओर से रवि बिश्नोई, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा (Ravi Bishnoi, Krunal Pandya and Deepak Hooda) जैसे कई रोमांचक खिलाड़ी भी देखने को मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *