Jagannath Temple

Jagannath Temple Open : पुरी का जगन्नाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुला, डॉक्यूमेंट होंगे पास तभी मिलेगी एंट्री

आज से ओडिशा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) का द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. वहीं मंदिर में प्रवेश को लेकर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस गाइडलाइन्स और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना आवश्यक है. मंदिर प्रशानस की ओर से दिए गए बयान के अनुसार 23 अगस्त से सभी भक्तों को दर्शन के लिए प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के प्रतिबंधों के कारण मंदिर को पिछले तीन महीने से ज्यादा समय से बंद कर दी गई थी. मीडिया एजेंसी एएनआई के अनुसार मंदिर प्रशासन ने कहा कि पुरी नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को ही 20 अगस्त तक दर्शन के लिए अनुमति मिलेगी. इसके साथ ही बता दे कि मंदिर में दर्शन के लिए समय तय किया है. दर्शन सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक होगा.

वहीं 11 अगस्त को मंदिर प्रशासन की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया था कि मंदिर को खोलने को लेकर मुख्य प्रशासक डॉ कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में मंदिर खोलने को लेकर विस्तृत चर्चा हुई थी.

इसके साथ ही आपको बता दें कि मंदिर का पट कोरोना की दूसरी लहर के बीच 24 अप्रैल को बंद कर दिया गया था. मंदिर को फिर से खोलने के नए गाइडलाइन्स के मुताबिक मंदिर सभी वीकेंड और प्रमुख त्योहारों के मौके पर पट बंद रहेगा.

इसके साथ ही मंदिर प्रशासन की ओर से फैसला लिया गया कि किसी भी त्योहारों में भीड़ की संख्या और कोरोना की रोकथाम के लिए मंदिर को प्रमुख उत्सव के दौरान बंद रखा जाएगा. वहीं राज्य के बाहर से दर्शन करने पहुंचे भक्तों के लिए 96 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर टेस्ट या कोविड-वैक्सीनेसन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *