PM MODII

PM Modi ने किया बड़ा ऐलान, 15 साल से 18 साल तक के बच्चों को लगेगा टीका, साथ ही इन्हें लगेगी बूस्टर डोज

आज यानि शनिवार रात को देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी (PM Modi) ने बड़ा ऐलान किया है. बता दे कि 15 साल से 18 साल के बच्चों को 3 जनवरी 2022 से कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स (health workers and front line workers) के लिए बूस्टर डोज की घोषणा भी कर दी है. देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को भी बूस्टर डोज दिया जाएगा जो दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं.

15-18 साल तक के बच्चों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine for children up to 15-18 years) :

बच्चों के टीकाकरण का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह कदम देश की लड़ाई को तो मजबूत करेगा ही इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज में जा रहे हमारे बच्चों और उनके माता-पिता की चिंता दूर करेगा. वहीं इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, ”15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, उन्हें 2022 में, 3 जनवरी से इसकी शुरुआत की जाएगी.”

हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगी बूस्टर डोज (Healthcare and frontline workers will get booster dose) :

देश के नाम संबोधन करते समय पीएम मोदी ने हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बूस्टर डोज का ऐलान किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ”हम सभी का अनुभव है कि जो हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, उनका कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश को सुरक्षित रखने में काफी बड़ा योगदान है. वहीं वो आज भी कोरोना वायरस के मरीजों की सेवा में अपना काफी समय बिताते हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज प्रारंभ की जाएगी. वहीं बूस्टर डोज की शुरुआत 2022 में, 10 जनवरी से की जाएगी.

60 वर्ष से ऊपर की आयु वालों को भी 10 जनवरी से मिलिगी बूस्टर डोज (Those above 60 years of age will also get booster dose from January 10) :

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि, ”60 वर्ष से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प उपलब्ध होगा.”

पैनिक ना करें पर सावधानी जरूर बरतें : पीएम मोदी (Don’t panic but be careful: PM Modi)

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से घबराने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि, ”भारत में कई लोगों के ओमीक्रॉन से संक्रमित होने का पता चला है. मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि इस दौरान पैनिक न करें सावधान और सतर्क रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *