Diwali 2021 Decoration Ideas

Diwali 2021 Decoration Ideas : अपने घर को ऐसे सजाएं इस दिवाली, डेकोरेशन आइडियाज के लिए देखें वीडियो

Diwali 2021 Decoration Ideas : हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में शुमार दीयों का पर्व (Festivals of Light) दिवाली एक ऐसा पर्व है जिसके लिए लोग कई दिन पहले से ही तैयारियों में जुट जाते हैं. बता दे कि अंधकार पर प्रकाश की विजय का यह उत्सव पूरे पांच दिनों तक मनाया जाता है. इस साल दिवाली (Diwali Festival) का महापर्व 04 नवंबर 2021 तक मनाया जाएगा. वहीं लोग दिवाली के आगमन से पहले ही घरों की साफ-सफाई करते हैं.

दिवाली को धूमधाम से मनाने के लिए लोग अपने घरों को रंग-बिरंगी लाइटों (Lights), दीयों (Diyas) और लालटेन (Lanterns) से सजाते हैं. वहीं आप भी इस दिवाली अपने घर को इस तरह से सजाएं कि जो भी देखे वो आपके घर की तारीफ किए बिना न रह पाए. दिवाली पर घर को सजाने के लिए आप इन वीडियोज की मदद ले सकते हैं (Diwali Decoration Ideas).

फ्लोटिंग कैंडल (floating candle) :

इस दिवाली अपने घर की सजावट के लिए आप मोमबत्तियों की मदद ले सकते हैं. इसके लिए कांच के बाउल या गिलास में पानी डालें. उसमें अपने पसंद के रंग और स्पार्कल डालकर मोमबत्ती को उसके ऊपर रखें.

दिवाली क्राफ्ट आइडियाज (Diwali Craft Ideas) :

कागज के लालटेन (paper lanterns) :

दिवाली पर अक्सर घर के बाहर या खिड़कियों पर कागज के कंदिल यानी लालटेन लगाए जाते हैं. इस दिवाली अपने घर को सजाने के लिए आप कागज के लालटेन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हम आशा करते हैं कि आप इन वीडियोज की मदद से घर को दिवाली के लिए खूबसूरत तरीके से सजाकर धूमधाम से दिवाली सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *