Amazon Hiring

Amazon Hiring : 50,000 से अधिक लोगों को रोजगार देगी कंपनी Amazon

दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) दुनिया भर के 55 हजार लोगों को नौकरी देने की योजना बना रही है. वहीं मिली जानकारी के अनुसार उन जॉब्स में से लगभग 40 हजार अमेरिका (America) में ही होंगी. इसके साथ ही अमेजन के मुताबिक, सभी ओपन रोल्स टेक जॉब्स और कॉर्पोरेट पोजिशन (Tech jobs and Corporate positions) के लिए हैं.

कोरोना वायरस महामारी में जब अन्य कंपनिय कर्मचारियों की छंटनी कर रही है तो उसी बीच अमेजन बड़े स्केल पर हायरिंग कर रही है. इसके साथ आपको बता दे कि पिछले साल अकेले अमेज़न ने 5 लाख लोगों को रोजगार दिया था.

इसके साथ ही आपको बता दे कि दुनिया भर में अमेजन 1.3 मिलियन से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं, जिससे यह दूसरा का सबसे बड़ा प्राइवेट यूएस एंप्लॉयर बन जाता है.

वहीं इसके साथ ही आपको बता दे कि देश की सबसे बड़ी यूनियनों में से एक टीमस्टर्स ने जून में कहा था कि वह अमेजन के कर्मचारियों को एकजुट करने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएगी. टीमस्टर्स ने कहा कि कंपनी कम वेतन देकर कर्मचारियों का शोषण करती है, उन्हें फास्ट स्पीड से काम करने के लिए फोर्स करती है और जॉब सिक्योरिटी भी नहीं देती है.

इसके साथ ही आपको बता दे कि, बुधवार को अमेज़ॅन ने कहा था कि, बड़ी संख्या में नौकरियो का सृजन इसके बढ़ते बिजनेस के कारण है जिसमें इसकी क्लाउड कंप्यूटिंग यूनिट और सैटेलाइट को अंतरिक्ष में भेजने की परियोजना शामिल है. सिएटल बेस्ड कंपनी ने कहा कि ओपन यूएस जॉब्स देश भर में 220 अमेजन लोकेशन पर फैली हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *