Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

Delhi CM Arvind Kejriwal ने किया बड़ा ऐलान, कहा-उत्तराखंड में बेरोजगारों को देंगे 5000 रुपये

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-2022 (Uttarakhand assembly elections-2022) से पहले बड़ा ऐलान कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर घर को रोजगार दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जबतक युवकों को नौकरी नहीं मिल जाती तबतक बेरोजगारों को 5000 रुपऐ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनते ही छह महीने के अंदर एक लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी नौकरी में उत्तराखंड के बेरोजगारों को 80 फीसदी तक आरक्षण का फायदा मिलेगी। वहीं इसके साथ ही उत्तराखंड में बेरोजगारों के लिए रोजगार पोर्टल बनाया जाएगा।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी की सरकार (Aam Aadmi Party government) बनते ही रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। उत्तराखंड में हो रहे पलायन पर वार करने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।

वहीं अगले साल उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारियों को लेकर केजरीवाल प्रदेश में काफी सक्रिय हो रहे हैं। आप ने उत्तराखंड में पहले ही 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में 21 साल की दुर्दशा को आम आदमी पार्टी 21 महीने में ठीक कर देगी।

इसके साथ ही आपको बता दें कि इससे पहले 17 अगस्त को अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में रोड शो किया था। उन्होंने कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव लड़ने की रणनीतियों पर केजरीवाल चर्चा करेंगे। आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *