Petrol-Diesel

Petrol-Diesel का नए रेट हुआ जारी, जानें आपके शहर में क्या है कीमत

Petrol-Diesel Price Today : आज यानी शनिवार (19 सितंबर) को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के ताजा रेट जारी हुए है. वहीं आज लगातार 14वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price Today) में बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (Indian Oil Corporation) के अनुसार, राजधानी दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

इसके साथ ही मुंबई (Mumbai) में एक लीटर पेट्रोल 107.26 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 96.19 रुपये है. चार प्रमुख महानगरों (दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई) में मुंबई में ईंधन सबसे महंगा है. इसके साथ ही कोलकाता में पेट्रोल का दाम 101.62 रुपये लीटर जबकि डीजल 91.71 रुपये लीटर है. इसी प्रकार, चेन्नई में पेट्रोल और डीजल 98.96 रुपये और 93.26 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके साथ ही बता दे कि सितंबर महीने में अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रहे. वहीं इस महीने सिर्फ दो बार ही तेल के दामों में कटौती की गई है. दोनों बार 15-15 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है. वहीं 1 सितंबर और 5 सितंबर को यह कटौती हुई थी. इस तरह पेट्रोल-डीजल सितंबर में कुल 30 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है.

कैसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम (How to check the price of petrol and diesel in your city) :

देशभर में हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हर पेट्रोल पंप पर लागू होती हैं. वहीं आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर SMS भेज सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *