Rashmi Rocket Review : तापसी पन्नू ने जीता दिल, जेंडर टेस्ट पर तमाचा है ये फिल्म

Instagram

कास्ट – तापसी पन्नू, प्रियांशु पेन्युली, अभिषेक बनर्जी, श्वेता त्रिपाठी, सुप्रिया पाठक, मनोज जोशी (Taapsee Pannu, Priyanshu Painyuli, Abhishek Banerjee, Shweta Tripathi, Supriya Pathak, Manoj Joshi) निर्देशक – आकर्ष खुराना (Akarsh Khurana) कहां देख सकते हैं – जी5 (Zee5) रेटिंग – 3.5

Instagram

फिल्मकार आकर्ष खुराना (Akarsh Khurana) कि फिल्म ‘रश्मि रॉकेट’ (Rashmi Rocket) एक गुजराती लड़की की कहानी है, जिसका सपना एक वर्ल्ड एथलीट बनना है. 

Instagram

वहीं इस दौरान उसे समझ में आता है कि हमारे देश में जेंडर टेस्टिंग के नाम पर महिला एथलीट्स को शोषण का सामना करना पड़ता है.

Instagram

क्या है रश्मि रॉकेट की कहानी? फिल्म की शुरुआत एक गर्ल्स हॉस्टल से पुलिस की एंट्री से होती है और वह रश्मि को अपने साथ लेकर चली जाती है. वहीं इसके बाद ही फिल्म की कहानी 14 साल पीछे गुजरात के भुज से शुरू होती है, जिसमें रश्मि के बचपन से लेकर उसके बड़े होने तक की कहानी दर्शायी गई है.

Instagram

रश्मि के माता-पिता यानी सुप्रिया पाठक और मनोज जोशी ने उन्हें बहुत ही नाजों से पाला है. वहीं उनका पैशन दौड़ लगाना है. लोग उसे घनी कूल छोरी कहकर बुलाते हैं, जो एक टूरिस्ट गाइड के तौर पर काम करती है.

Instagram

रश्मि एक आजाद खयालों की लड़की है, वहीं उसके दिल के करीब सिर्फ गगन (प्रियांशु पेन्युली) है. वहीं रश्मि इतनी तेज धावक बनती है कि उसका नाम ही रश्मि रॉकेट रख दिया जाता है.

Instagram

2004 के एशियन गेम्स में हिस्सा लेने से पहले वह खुद को एक सदियों पुराने खेल अभ्यास जेंडर टेस्टिंग के नाम पर होने वाले शोषण का पीड़ित पाती है. 

Instagram

अपनी प्रतिष्ठा और पहचान पाने की जिद में रश्मि बॉयफ्रेंड से पति बने गगन और वकील इशित (अभिषेक बनर्जी) की मदद से न्याय की राह पर चलने का फैसला करती है. 

Instagram