Site icon NewsCloudd

Krishna Janmashtami 2021 : कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सज रहीं है झांकी, बच्चे बन रहे राधा-कृष्ण

कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के खास मौके पर लोगों में काफी उत्साह है। वहीं इसी दौरान हर कोई अपने घर में झांकी सजा रहा है। सभी भगवान कृष्ण के जन्म की तैयारी कर रहे है। वहीं बाजार में भी जन्माष्टमी को लेकर काफी भीड़ है।

वहीं सोशल मीडिया पर नटखट कृष्ण की बाल लीलाओं को लेकर बच्चों की फोटो और वीडियो वायरल हो रही है। छोटे बच्चे राधा-कृष्ण के वेष में नजर आये। वहीं देशभर के विभिन्न स्कूलों में छोटे बच्चों के लिए आनलाइन राधा-कृष्ण प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है। वहीं सभी बच्चों को आकर्षक रूप में देते हुए फोटो साझा कर रहे हैं। यह भी पढ़े : Krishna Janmashtami 2021 Fancy Dress Ideas : जन्माष्टमी पर बच्चों को राधा-कृष्ण की तरह करें तैयार, देखें फैंसी ड्रेस आइडियाज

देखें कुछ बच्चों की तस्वीरें :

सज रही झांकी :

देश भर में हर साल जन्माष्टमी का पर्व काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है। वहीं लोग लड्डू गोपाल के लिए झूला को भी सजाते हैं। इस दिन घर के ही छोटे बच्चों को राधा-कृष्ण बनाया जाता है। बच्चे इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार करते है।

बच्चे बन रहे राधा-कृष्ण :

पूरे बाजार में ही राधा-कृष्ण के परिधान का सामान मिल रहा है। वहीं इस दौरान लोग इनकी खरीददारी भी कर रहे हैं। घर-घर में बच्चे कृष्ण और राधा बनाए जा रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चों को राधा-कृष्ण का रूप दिया जा रहा है, वहीं बच्चों की नटखट लीलाएं हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

Exit mobile version