Site icon NewsCloudd

India Wins Gold: Manish Narwal ने निशानेबाजी में जीता गोल्ड, तो Singhraj ने जीता सिल्वर

Manish Narwal & Adana Singhraj

Tokyo Paralympic 2020 : आज का दिन भारत के लिए टोक्यो पैरालंपिक गेम्स (Tokyo Paralympic Games) में काफी शानदार साबित हो रहा है. भारत के निशानेबाज मनीष नरवाल (Shooter Manish Narwal) ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. वहीं इसके साथ ही सिंहराज (Singhraj) ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे. बता दे कि इन दोनों ही निशानेबाजों ने 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में भारत के लिए दो मेडल जीता है.

ज्ञात हो कि हरियाणा के रहने वाले मनीष नरवाल ने 19 साल की उम्र में ही इतिहास रच दिया है. मनीष नरवाल ने पहले दो शॉट में 17.8 स्कोर किया. इसके बाद पांच शॉट के बाद नरवाल टॉप थ्री में जगह बनाने में कामयाब रहे और पांच शॉट के बाद उनका स्कोर 45.4 था. 12 शॉट के बाद मनीष 104.3 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए थे.

वहीं बात सिंहराज कि करे तो वो लगातार ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. 14वें शॉट के बाद सिंहराज नंबर चार पर बने हुए थे.

वहीं टोक्यो पैरालिंपिक में भारत ने शानदार प्रदर्शन कर अब तक 15 मेडल जीत लिया है. इसके साथ ही भारतीय दल ने एक और पदक पक्का कर लिया. शनिवार को बैडमिंटन पुरुष सिंगल्स मुकाबले में प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह पक्की की. इस जीत के साथ ही गोल्ड मेडल जीतने के करीब पहुंच गए हैं.

Exit mobile version