Site icon NewsCloudd

Sawan 2022 Wishes In Hindi : पवित्र महीने सावन पर अपनों को भेजें ये खूबसूरत Images, Quotes और GIF

Sawan 2022 Wishes Nd Quotes

Sawan 2022 Wishes In Hindi : सबसे पवित्र हिंदू महीनों में से एक सावन (Sawan) महीना पूरे देश में बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है. यह हिंदू कैलेंडर का पांचवां महीना है जो आषाढ़ पूर्णिमा से शुरू होता है. श्रावण (सावन) 2022 14 जुलाई गुरुवार से शुरू हो रहा है और यह 12 अगस्त शुक्रवार तक मनाया जाएगा. इस महीने के प्रत्येक सोमवार को शुभ माना जाता है जब पूरे देश के मंदिरों में पवित्र प्रार्थना और उपवास होता है. सावन मास भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा के लिए मनाया जाता है क्योंकि पवित्र महीने के सभी अनुष्ठान भक्तों के इर्द-गिर्द घूमते हैं जो उनसे समृद्धि और उनके काम की आशाजनक शुरुआत के लिए प्रार्थना करते हैं.

ऐसा माना जाता है कि भगवान शिव की पूजा करने से आध्यात्मिक शुद्धि भी होती है. सावन के दौरान कई पूजाएं आयोजित की जाती हैं, जिनमें सबसे महत्वपूर्ण रुद्राभिषेक पूजा और लघु रुद्र पूजा है.

ज्ञात हो कि सावन का महीना भगवान शिव और उनके भक्तों के लिए बहुत ही खास दिन है और ऐसे शुभ अवसर पर भक्त एक-दूसरे को बधाई जरूर देते हैं. इस खास मौके पर आप भी अपने दोस्तों, प्रियजनों और रिश्तेदारों को ये शानदार GIF Images, और Quotes भेजकर सावन की शुभकामनाएं दे सकते हैं.

सावन 2022 इमेज (Sawan 2022 Images) :

सावन की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई
हैप्पी सावन
सावन माह की हार्दिक शुभकामनाएं
आपको और आपके परिवार को सावन माह की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

सावन 2022 कोट्स (Sawan 2022 Quotes) :

मस्तक जिसके चंद्रमा , जटा से गंगा प्रकटाए
पुण्य फल मिले उसको , जो शिव पर जल चढ़ाए।।
तू ही सबका पालनहार है
सजा दे या माफी दे
तू ही तो हमारी सरकार है।।
भोले बाबा की पूजा सरल
करे जो पावे धन , बुद्धि और बल।।
मुसीबतों का हो चाहे लाख पहाड़ 
दूर हो जाये दुःख हजार 
सच्चे दिल से जो लगाए बाबा की जयकार।।
ना चाहुँ सुख महलो का ,
न कोई वैभव माँगू
देदे बाबा जगह थोड़ी सी ,
मैं भी अपना जीवन सँवारु।।

सावन 2022 GIF

हर हर महादेवी
ओम नमः शिवाय

ज्ञात हो कि सावन महीने का खास महत्व इसलिए भी है, क्योंकि यह भगवान शिव के प्रिय सावन महीने में आती है. इस दिन कांवड़ यात्रा समाप्त कर तमाम शिवभक्त शिवलिंग पर गंगा जल अर्पित करते हैं. भक्त सावन महीने के सोमवार के दिन व्रत रखते हैं और विधि-विधान से शिवलिंग का अभिषेक करते हैं.

Exit mobile version