Site icon NewsCloudd

Diwali 2021 Rangoli Designs : दिवाली पर आसान तरीको से बनाएं कलरफूल रंगोली डिजाइन, देखें वीडियो

Diwali 2021 Rangoli Designs

Diwali 2021 Rangoli Designs : हिंदू धर्म (Hinduism) के बड़े त्योहारों में शुमार दीपों के पर्व दिवाली (Diwali) है. वहीं दिवाली उत्सव के कई दिन पहले से ही लोग तैयारियों में लग जाते हैं. दिवाली के पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए लोग अपने घरों को सजाते हैं. हिंदू धर्म में रंगोली के बिना कोई भी त्योहार अधूरा सा ही लगता है. दिवाली का त्योहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को मनाया जाता है. वहीं इस साल दिवाली (Deepavali) का यह पावन त्योहार 04 नवंबर 2021 को मनाया जाएगा.

वहीं इस दौरान कुछ लोग घरों को फूलों की रंगोली से सजाते हैं. कहते हैं कि मां लक्ष्मी को गुलाबी फूल बहुत प्रिय है, इसलिए मां को प्रसन्न करने के लिए घर के आंगन में गुलाब के फूलों की रंगोली बनाते हैं. इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के आंगन और मुख्य द्वार पर मां के स्वागत के लिए रंगोली के नए डिजाइन्स बनाते हैं. दिवाली स्पेशल रंगोली डिजाइन्स बनाने के लिए इन वीडियोज को देखें :

देखें दिवाली रंगोली डिजाइन :

देखें सिंपल दिवाली रंगोली डिजाइन :

देखें इजी दिवाली रंगोली डिजाइन :

ज्ञात हो कि रंगोली के इन आकर्षक डिजाइन्स को आप घर के किचन में मौजूद छोटी-छोटी चीजों की मदद से भी बना सकती हैं. आप सभी को दीपो के त्योहार दिवाली की ढेरों शुभकामनाएं.

Exit mobile version