जानिए कौन हैं BJP प्रवक्ता Nupur Sharma

Twitter

भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं. 

Twitter

नूपुर ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्‍पणी की. कई मुस्लिम कंट्री इस बयान के बाद आपत्ति जता चुके हैं.

Twitter

बता दे कि नूपुर शर्मा एडवोकेट हैं और वो बीजेपी की नेता रह चुकी हैं. उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से लॉ की पढ़ाई की, इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से LLM की डिग्री ली.

Twitter

नुपूर के राजनीतिक सफर की बात करें तो वो साल 2008 में दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियनकी प्रेसिडेंट रह चुकी हैं. उसके बाद बीजेपी युवा मोर्चा में शामिल हुई.

Twitter

वहीं नुपूर छात्रों के बीच जाना-माना चेहरा बन चुकी थीं, लेकिन वह पहली बार तब लोगों की नजर में आईं , जब उन्होंने 2015 में नई दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ा.

Twitter

वहीं बता दे कि नूपुर दिल्ली भाजपा की प्रदेश की कार्यकारिणी समिति की सदस्य रह चुकी हैं. वह भाजपा की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा का भी फेस थी.

Twitter

साथ ही बता दे कि नूपुर शर्मा बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी रह चुकी हैं.

Twitter

साथ ही नूपुर जुलाई 2012 में संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले इंडो -पाक अमेरिकन काउंसिल आफ यंग पॉलीटिकल लीडर्स शिखर सम्मेलन के लिए भारत के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य रहीं थीं.

Twitter